Ad Code

Responsive Advertisement

अपने आप को स्वीकार करो ELLEN PAGE की बातें ?

1. अपने आप को स्वीकार करो  ELLEN PAGE



 credit by : onbostglobe.com


2 . अपने आप को स्वीकार करो ELLEN PAGE की बातें 

इस तरह के सम्मान की बात करते हुए थ्राइव सम्मेलन के उद्घाटन में यहां आना। लेकिन यह थोड़ा अजीब भी है। यहाँ मैं हूँ, इस कमरे में एक संगठन के काम के कारण मैं गहराई से प्रशंसा करता हूँ। और ऐसे लोगों से घिरा हुआ है जो इसे बेहतर बनाने के लिए अपने जीवन के काम को बेहतर बनाते हैं - जीवन को बेहतर ढंग से बेहतर बनाते हैं।

आप में से कुछ युवाओं को पढ़ाते हैं। आप में से कुछ युवा लोगों को चंगा करने में मदद करते हैं और उनकी आवाज़ को शांत करते हैं। आप में से कुछ सुनते हैं। आपमें से कुछ लोग कार्रवाई करते हैं। आप में से कुछ युवा लोग खुद हैं ... किस मामले में, यह मेरे जैसे व्यक्ति के लिए भी अजीब है।


अजीब हो रहा है क्योंकि यहां मैं एक अभिनेत्री हूं, जिसका प्रतिनिधित्व करते हुए - कम से कम कुछ अर्थों में - एक उद्योग जो हमें कुचलने वाले मानकों को रखता है। सिर्फ युवा ही नहीं, हर कोई। सौंदर्य के मानक। एक अच्छे जीवन की। सफलता की। मानक, जो मुझे स्वीकार करने से नफरत है, प्रभावित हुए हैं।

आपके पास अपने सिर में लगाए गए विचार हैं, ऐसे विचार जो आपके पास पहले कभी नहीं थे, जो आपको बताते हैं कि आपको कैसे कार्य करना है, आपको कैसे कपड़े पहनना है और किसके लिए होना है। मैं अपने दिल का पालन करने के लिए, प्रामाणिक होने के लिए पीछे धकेलने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन यह कठिन हो सकता है।

लेकिन आलोचना क्यों की। इस कमरे में, आप सभी, हम सभी, जो किसी भी व्यक्ति को अकेले कर सकते हैं, की तुलना में एक साथ बहुत अधिक कर सकते हैं। और मुझे आशा है कि सोचा था कि आप बलूचर्स के रूप में यह मुझे करते हैं

मुझे आशा है कि कार्यशालाएँ अगले कुछ दिनों में चली जाएंगी जिससे आपको शक्ति मिलेगी। क्योंकि मैं केवल यह कल्पना कर सकता हूं कि जब वहाँ आपके बॉस को पता चलता है या परवाह करता है, तो उससे अधिक समय तक काम किया जाता है, जब तक कि आप जानते हैं कि एक बच्चे की मदद कर सकते हैं। ऐसे दिन जहां आप खुद को अकेला महसूस करते हैं। कम आंका।

या आशाहीन। मुझे पता है कि इस कमरे में ऐसे लोग हैं जो हर दिन गोटो स्कूल जाते हैं और बिना किसी कारण के इलाज करते हैं। या आप घर जाते हैं और आपको ऐसा लगता है कि आपने अपने माता-पिता को अपने बारे में पूरी सच्चाई बता दी। अपने आप को एक बॉक्स या किसी अन्य में रखने से परे, आप भविष्य के बारे में चिंता करते हैं।

कॉलेज या काम के बारे में या यहां तक ​​कि अपने शारीरिक रूप से भी। अपने जीवन की उस मानसिक तस्वीर को बनाने की कोशिश कर रहा है - जो पृथ्वी पर आपके साथ होने जा रही है - आपको हर रोज थोड़ा सा कुचल सकती है। यह विषाक्त और दर्दनाक और गहरा अनुचित है। कभी-कभी यह थोड़ा, तुच्छ है जो आपको फाड़ सकता है।

मैं एक नियम के रूप में गपशप नहीं पढ़ने की कोशिश करता हूं, लेकिन अभिषेक दिन एक वेबसाइट ने जिम के रास्ते में पसीने से तर बतर होकर मेरी तस्वीर के साथ एक लेख चलाया। लेखक ने पूछा, "क्यों [यह] पेटिटबॉडी एक बड़े आदमी की तरह कपड़े पहनने पर जोर देता है?" क्योंकि मुझे सहज रहना पसंद है। पुरुषत्व और स्त्रीत्व के बारे में व्यापक रूढ़ियाँ हैं जो परिभाषित करती हैं कि कैसे हम सभी को अभिनय, पोशाक और बोलने के लिए माना जाता है।

वे किसी की सेवा नहीं करते। जो कोई भी इन तथाकथित 'मानदंड'को परिभाषित करता है वह टिप्पणी और जांच के योग्य है। एलजीबीटी समुदाय यह सब अच्छी तरह से जानता है। फिर भी हमारे चारों तरफ साहस है। फुटबॉल नायक, माइकल सैम। अभिनेत्री, लौवरने कॉक्स। संगीतकार तेगन और सारा क्विन।

वह परिवार जो अपनी बेटी का समर्थन करता है, जो बाहर आया है। और इस कमरे में साहस है। आप सभी। इस कमरे में होने के लिए प्रेरित होने के कारण आप में से कोई एक ही कारण से यहां है।

इसलिए यहां क्योंकि गोद लिया गया एएसए मूल प्रेरणा सरल तथ्य यह है कि यह दुनिया पूरी तरह से बेहतर होगी यदि हम एक दूसरे के लिए कम भयानक होने के प्रयास को सही ठहराते हैं। अगर हमने अपने मतभेदों के लिए एक-दूसरे पर हमला करने के बजाय, एक-दूसरे की सुंदरता को पहचानने में सिर्फ 5 मिनट का समय लिया।

यह मुश्किल नहीं है। वास्तव में बोलना आसान और बेहतर तरीका है। और अंत में, यह जीवन बचाता है। तो फिर, यह आसान नहीं है। यह सबसे मुश्किल काम हो सकता है, क्योंकि प्यार करने वाले लोग खुद को प्यार करने और खुद को स्वीकार करने से शुरू करते हैं। मुझे पता है कि आपमें से कई लोग इससे जूझ चुके हैं।

मैं आपकी ताकत और आपके समर्थन पर आकर्षित हूं, और आपके पास उन तरीकों से भी, जिन्हें आप कभी नहीं जान पाएंगे। आज यहां जा रहा हूं क्योंकि मैं समलैंगिक हूं। और क्योंकि ... शायद मैं एक फर्क कर सकता हूं।

दूसरों की मदद करने के लिए एक आसान और अधिक उम्मीद है। भले ही, मेरे लिए, मैं एक व्यक्तिगत दायित्व और एक सामाजिक जिम्मेदारी महसूस करता हूं। मैं इसे स्वार्थी रूप से भी करता हूं, क्योंकि मैं थका हुआ हूं और मैं चूक से थक गया हूं। मुझे सालों तक तकलीफ हुई क्योंकि मैं डरा हुआ था।

मेरी आत्मा को पीड़ा हुई, मेरे मानसिक स्वास्थ्य को चोट लगी और मेरे संबंधों को चोट लगी। और उस दर्द के दूसरी तरफ, आज आप सभी के साथ खड़े होकर सुधार कर रहे हैं।

मैं युवा हूं, हां, लेकिन मैंने जो कुछ भी सीखा है वह है प्रेम, उसकी सुंदरता, उसका आनंद और हां, यहां तक ​​कि दर्द का, एक इंसान के रूप में देने और प्राप्त करने का सबसे प्यारा उपहार है।

और हम पूरी तरह से, समान रूप से, शर्म के बिना और समझौता किए बिना प्यार का अनुभव करने के लायक हैं। वहाँ बहुत सारे बच्चे हैं जो बदमाशी, अस्वीकृति से पीड़ित हैं, या केवल इस कारण से दुर्व्यवहार किया जा रहा है कि वे कौन हैं। बहुत सारे ड्रॉपआउट। बहुत गाली दी। बहुत बेघर।

बहुत आत्महत्याएं कीं। आप इसे बदल सकते हैं और आप इसे बदल रहे हैं। लेकिन आपको मुझे यह बताने की कभी जरूरत नहीं पड़ी। इसलिए यह थोड़ा अजीब था।

केवल एक चीज मैं वास्तव में कह सकता हूं कि मैं पिछले 5 मिनट के लिए निर्माण कर रहा हूं। धन्यवाद। मुझे प्रेरणा देने के लिए धन्यवाद। मुझे आशा देने के लिए धन्यवाद, और कृपया मेरे जैसे लोगों के लिए दुनिया को बनाए रखना। वैलेंटाइन्स दिवस मुबारक हो। मैं तुमसे प्यार करता हूँ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ