Ad Code

Responsive Advertisement

Will Smith : कैसे करें डर का सामना ?

 कैसे करें डर का सामना Will Smith

creditby:commonwikimedia

हालाँकि हमें डर को रोकने के लिए कितना डर ​​है? अरे नहीं! भय ही सब कुछ है। हाँ, जैसे कि अगर कोई एक अवधारणा थी, तो मैं लोगों को इसके साथ दैनिक टकराव का सुझाव देना चाहूंगा, यह डर है।


डर के साथ समस्या यह है कि यह सही है। तो, डर आपको बताता है, "अरे, आप जानते हैं, अगर आप उस लड़की को जानते हैं कि वह आपके पास है, तो आप जानते हैं, और वह वास्तव में कभी भी आपकी ओर आकर्षित नहीं होगी यदि वह जानती है कि आप उसे कितना आकर्षित करते हैं।


ऐसा मत कहो, नहीं! हम उसे कैसे प्राप्त करते हैं, जब वह इग्नोर करके चलती है। "आप जानते हैं, डर बताता है कि आप जैसे हैं वैसे ही गूंगा बकवास है। आप जानते हैं। इसलिए, मेरे लिए, भय के साथ दैनिक संघर्ष लगभग तीन साल पहले मेरे लिए एक वास्तविक अभ्यास बन गया है। ।


 मैं दुबई में स्काइडाइविंग करने गया था, है ना! स्काईडाइविंग के रूप में, स्काइडाइविंग डर के साथ वास्तव में दिलचस्प है, ठीक है। तो, मैं खड़ा हो गया। तो, आपके सभी मित्र ... क्या होता है आप बाहर जाते हैं, आप कैसे ... ओह क्षमा करें, मेरी बात छोड़ दें ... तो, क्या होता है आप रात के बाहर जाते हैं, आप जानते हैं।


 आप अपने दोस्तों और कुछ लोगों के साथ ड्रिंक लेते हैं, "हाँ! हमें कल स्काइडाइविंग करनी चाहिए।" और तुम जाओ, "हाँ, हम कल स्काइडाइविंग करेंगे।" हाँ हाँ! हाँ सही? और आप अपने आप से घर जाते हैं, आपको पसंद है, "हम्म ..." आपको पसंद है, "ठीक है, हाँ।" मेरा मतलब है, वे भी नशे में थे, है ना? तो, शायद वे नहीं, शायद-शायद, मेरा मतलब है। हमें जाना नहीं है। हमें यह नहीं करना है


 तो, उस रात आप थके हुए हैं और आप सिर्फ "हम्म" रखते हैं और आप घबरा जाते हैं। आप एक हवाई जहाज के बार-बार कूदने की कल्पना करते रहते हैं, और आप यह पता नहीं लगा सकते कि आप ऐसा क्यों करेंगे, ठीक है! और आप वहां लेट रहे हैं, आपके जीवन की सबसे खराब नींद है लेकिन आपको अभी भी उम्मीद है कि आपके दोस्त नशे में थे, है ना।


 तो, आप अगले दिन उठते हैं। तुम जाओ, तुम्हें पता है, नीचे। आप कहते हैं कि आप कहां मिलने जा रहे थे और हर कोई। तुम जैसे हो, "ओह शिट!" ठीक है ठीक है।


 कूल, कूल, कूल, कूल, राइट! तो, आप वैन में बैठते हैं और आप नहीं जानते कि आपके दोस्तों की उसी रात है जो आपके पास थी जैसे कि उन्होंने नाटक किया था जैसे उन्होंने किया था। जैसे, "हाँ, यार! मेरे चाचा एक नेवी सील और, तुम्हें पता है, इस महान होने जा रहा है। मैं इस के लिए आगे देख रहा हूँ।" आपको पसंद है, "ओह माय गॉड! ओह माय गॉड!" और आपका पेट भयानक है।


आप सब कुछ नहीं खा सकते हैं और आप केवल ऐसे दुर्गंध वाले नहीं हैं जो इस हवाई जहाज से नहीं कूदते। इसलिए, आप वहां पहुंचते हैं और फिर आपके पास सुरक्षा का दुख होता है। और आप वहां खड़े हैं और लोग आपको बताएंगे कि क्या ढलान खुला नहीं है जो होने वाला है, आप कर रहे हैं ... क्या ... क्या होगा ... क्या हो सकता है? ढलान, ढलान खुल जाएगा, है ना? तो, आप एक काम करते हैं और आप जो करते हैं वह है आपका कूदना आप उस आदमी से जुड़े हैं जो जा रहा है, आप जानते हैं, वह बाहर घूमने जा रहा है।


तो, तुम जाओ और तुम वहाँ जाओ, और उसके बाद हवाई जहाज और किसी का रोकना नहीं है। सब लोग अभी भी जा रहे हैं। तो, आप हवाई जहाज पर चढ़ते हैं और आप बैठे हैं, और, आप जानते हैं, यह अतिरिक्त है क्योंकि आप कुछ दोस्त की गोद में बैठे हैं, कुछ अजनबी उसकी गोद में बैठते हैं। और यह आप सभी जानते हैं।


आप छोटी सी बात करने की कोशिश कर रहे हैं, "हाँ यार!" तो, आप-आप सभी समय के साथ लोगों के साथ कूद रहे हैं। सही। तुम्हे पता हैं। तो, और फिर आप बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं, "आप भूल गए, आपको बच्चे मिल गए, सही? आपको वे लोग मिले जिन्हें आपको देखने की आवश्यकता है, है ना?" बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह गंभीर है, ठीक है।


 तो, तुम वहाँ जाओ। तो, सब कुछ सामान्य है। तो, आप उड़ते हैं और आप ऊपर जाते हैं, आप ऊपर जाते हैं, आप ऊपर जाते हैं, आप 14,000 फीट तक जाते हैं, और आप देखते हैं कि एक प्रकाश है: यह लाल है, और यह हरा हरा है। सही। तो अभी, रोशनी लाल। तो, फिर आप कुछ बिंदुओं पर विचार करना शुरू करते हैं रोशनी हरी जाने वाली क्योंकि आप नहीं जानते कि क्या होने जा रहा है, ठीक है।


और आप प्रतीक्षा करते हैं, और यह पीला हो जाता है, और रोशनी हरी हो जाती है, और कोई व्यक्ति दरवाजा खोलता है और उसी क्षण, आपको एहसास होता है कि आपने द्वार खोलने के साथ एक भयावह हवाई जहाज में कभी नहीं देखा है। सही! आतंक !!! ओह सॉरी, मैंने थूक दिया ... ओह सॉरी ... टेरर! आतंक! आतंक! आतंक! सही! तो, तुम जाओ और फिर, तुम्हें पता है, अगर तुम हो, अगर तुम होशियार थे तुम पीछे बैठे थे, तो तुम पहले मत जाओ, ठीक है।


 और फिर, लोग हवाई जहाज से बाहर जाना शुरू करते हैं, और आप जाते हैं, और आदमी आपको बात के अंत तक चलता है और आप खड़े हैं और आपके किनारे किनारे हैं, और आप नीचे की ओर देख रहे हैं। और वे कहते हैं, "तीन पर!" और वे कहते हैं, "एक, दो ..." और वह आपको दो पर धकेलता है क्योंकि लोग तीन को पकड़ते हैं, ठीक है। और आप जाते हैं ... और आप हवाई जहाज से बाहर जाते हैं और आप महसूस करते हैं कि यह आपके जीवन का सबसे आनंदित अनुभव है। तुम उड़ रहे हो, ठीक। यह गिरने की तरह महसूस नहीं करता है, ठीक है।


यह ऐसा है कि आप वास्तव में, हवा से थोड़े बहुत दयालु हैं और फिर, आप शुरू करते हैं, और आप गिरने लगते हैं, आप गिरते हैं, और आप, शून्य भय है। आपको लगता है कि अधिकतम खतरे का बिंदु न्यूनतम भय का बिंदु है। यह आनंद है! यह आनंद है! और तुम उड़ रहे हो ...। और आप कर रहे हैं ...

और फिर 20 सेकंड, 25 सेकंड, 40 सेकंड, और आपके पास बस समय की तरह पर्याप्त समय है, "आह! यह इमारत मैंने उस सुबह देखी ... ओह, मैं समुद्र देख सकता हूं ..." ठीक है? आपने वह सब करना शुरू कर दिया, और मेरे लिए सबक था: आप रात में अपने बिस्तर पर क्यों डरे हुए थे इससे पहले कि आपने ... आपको उस डर की आवश्यकता क्यों है? बस मत जाओ! आप 16 घंटे पहले अपने बिस्तर पर क्यों डरे हुए हैं? तुम कूदो? कार में क्यों डरते हो? आप नाश्ते का आनंद क्यों नहीं ले सकते थे? क्या होगा ... आपको इसकी क्या आवश्यकता होगी? डर है ... क्या डर है? काफी अब हवाई जहाज के पास भी कहां है।


बाहर कदम रखने के लिए सब कुछ है। वास्तव में डरने का कोई कारण नहीं है! यह केवल आपके दिन को बर्बाद करता है। आपको कूदने की जरूरत नहीं है। और फिर, उस समय अचानक जहां आप भयभीत होना चाहिए, वह आपके जीवन का सबसे आनंदित अनुभव है, और भगवान ने जीवन के सभी चीजों को आतंक के दूसरे पक्ष में रखा। जीवन में सबसे अच्छी चीजों के अपने अधिकतम डर के दूसरी ओर।


तुम्हें पता है, तो यह था ... ओह, क्षमा करें। तो, यह था, हाँ, यह था, कि स्काइडाइविंग और भय के साथ myexperience था। ठीक है ठीक है। इसलिए, व्यावहारिक रूप से ... लेकिन, मुझे यह पसंद नहीं था, मैं फिर से करने जा रहा हूँ। शीर्ष पर वापस जाएँ। मैं उसे बेहतर बेच सकता हूं। मैं उसे बेहतर बेच सकता हूं। आपने ऐसा कुछ करने का फैसला कब किया? जैसे, यह व्यावहारिक रूप से कैसे काम करता है? क्या आप अपनी पत्नी को फोन करते हैं और कहते हैं, "मैं कल मर सकता हूं।"


सही। नहीं, लेकिन यह वही है ... मैं कभी नहीं ... बस वादा करता हूँ ... हाँ, मैंने एक शराबी वादा किया, हाँ। यह कैसे हुआ, इसलिए मैं कूद गया मुझे ऐसा रहस्यमय शक्तिशाली आध्यात्मिक अनुभव था जो मैंने घर से उड़ान भरी और मुझे अपने बेटे मिले, और मैं वापस चला गया और दस दिन मेरे बेटे ने छलांग लगाई। सही।


अब, यह थोड़ा अलग था ... कि मुझे थूक देता है ... क्योंकि मुझे डर है कि मैं डर गया हूं, ठीक है। तो, यह एक था ... तो, Jayden पहले चला गया, ठीक है। Jayden सब कुछ पहले करना चाहता है। इसलिए, मैं वहां बैठा हूं और मैं पसंद कर रहा हूं, "हां, मेरे बेटों को यह पागल अनुभव होने जा रहा है।"


 और फिर Jayden हवाई जहाज से बाहर चला गया, मैं "hmm ..." की तरह था, फिर मेरा सबसे पुराना बेटा ट्रे ऊपर जाता है और वह हवाई जहाज से बाहर जाता है, और मैं पसंद करता था, "यह संभवतः ऑफ्रिकन-अमेरिकन पेरेंटिंग का सबसे खराब प्रदर्शन हो सकता है।" इतिहास "। मैं ऐसा था, मेरे दोनों बेटे सिर्फ हवाई जहाज से गिर गए थे। कूदो ... कूदो, सही! क्योंकि मैंने उनसे कहा कि वह ... लेकिन फिर से फिर से डर।


मैं ऐसा था, "ओह माय गॉड"। तो, मैंने दोस्त से कहा। मैं ऐसा था, "सुनो! मैं उन्हें बाहर जाते देखना चाहता हूं, लेकिन मैं उन्हें जमीन पर देखना भी चाहता हूं।" और वह पसंद है, "नहीं, यह अच्छा है"। इसलिए, इस बार हम बाहर गए और हमने स्ट्रेटबलेट किया। और मैं बस सीधे नीचे चला गया, उन्हें, सही अतीत। क्या आप ठीक हैं? सही। क्या बुलेट सीधे अतीत में थी, चुतेल को खींचो… ओह, सॉरी।

यह मुझे थूक देता है ... मुझे क्षमा करें। मुझे माफ कर दो। चुत को देर से खींचा, उतरा और फिर नीचे आते हुए वीडियोटेम। लेकिन ऐसा था, उनके पास एक ही चीज थी, डर के साथ एक ही अनुभव लेकिन मैं आपको बता रहा हूं कि डर के साथ टकराव इस जीवन में हमें जिन चीजों का सामना करना पड़ता है उनका सामना करने का एक बिल्कुल जादुई तरीका है। आप जानते हैं, अनुभव के लिए सुरक्षा जीना भूल जाते हैं।


इसलिए, हर सुबह, जब मैं बिस्तर से बाहर निकलता हूं, तो आप जानते हैं, मैंने अभी तक दुनिया में सब कुछ तय नहीं किया है, इसलिए हमेशा कुछ करना है, और इस फिल्म में, मैंने एक दिलचस्प उद्धरण पढ़ा ... सिद्धार्थ गौतम, बुद्ध ने कहा कि "अच्छे लोगों को हर दिन बिस्तर से बाहर निकलना पड़ता है और लाड़ली से सोखने की कोशिश करनी पड़ती है"।


सही। और मैंने सोचा था कि आप जानते हैं, मैं जानता था कि मैं गहरा था और मैं एक दूसरे के लिए रुक गया, और मैंने कहा, "सब ठीक है, क्या एक सीढ़ी है? ठीक है? तो वहीं, आप जानते हैं, मैं बस ... मैं? मेरे iPad को छुआ, लादे क्या? ओह! यह एक बड़े चम्मच की तरह है ... एक बड़ा चम्मच, ठीक है। एक सूप चम्मच की तरह, हाँ। एक सूप चम्मच। मैं पसंद कर रहा था, "आपका सूप चम्मच क्यों"। इसलिए, खाली करने की कोशिश कर रहा है। एक सूप के साथ समुद्र, तुम्हें पता है, की मानसिकता के रूप में आप कैसे हर दिन जगाने के लिए अच्छा करने की कोशिश करो।


इसलिए, मेरे लिए मैं ... उह ... मैं वास्तव में अपने को ऊंचा करने, अपने मन को ऊंचा करने और अपनी आत्मा को ऊंचा करने, और औपचारिक शरीर की देखभाल करने और इस मिस्ट्रीफ के साथ यथासंभव अधिक से अधिक लोगों को प्यार करने में सक्षम होने के लिए प्रेरित कर रहा हूं। जीवन जो मुझे दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ