Ad Code

Responsive Advertisement

कमला हैरिस: विजय भाषण ?

कमला हैरिस: विजय भाषण  


creditby commonwikimedia.com

सुसंध्या। तो कांग्रेसी जॉन लुईस, कांग्रेसी जॉन लुईस, उनके गुजरने से पहले लिखा: “लोकतंत्र एक राज्य नहीं है। यह एक अधिनियम है। ” और उसका मतलब यह था कि अमेरिका के लोकतंत्र की गारंटी नहीं है।

यह केवल उतना ही मजबूत है जितना कि इसके लिए लड़ने की इच्छा, इसकी रक्षा करना और इसे कभी नहीं लेना। और हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करना पड़ता है। यज्ञ होता है। लेकिन इसमें आनंद है, और प्रगति है।


क्योंकि हम लोगों के पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है। और जब हमारा बहुत लोकतंत्र इस चुनाव में बैलेट पर था, जिसमें अमेरिका की बहुत आत्मा थी, और दुनिया देख रही थी, तो आपने अमेरिका के लिए एक नए दिन की शुरुआत की।

हमारे अभियान कर्मचारियों और स्वयंसेवकों के लिए, यह असाधारण टीम - लोकतांत्रिक प्रक्रिया में पहले से कहीं अधिक लोगों को लाने और इस जीत को संभव बनाने के लिए धन्यवाद। हमारे देश भर के मतदानकर्मियों और चुनाव अधिकारियों के लिए जिन्होंने हर मत को सुनिश्चित करने के लिए अथक परिश्रम किया है - हमारे राष्ट्र का आपके ऊपर कृतज्ञता का कर्ज है क्योंकि आपने हमारे लोकतंत्र की अखंडता की रक्षा की है।


और अमेरिकी लोगों के लिए जो हमारे सुंदर देश को बनाते हैं, अपनी आवाज़ सुनने के लिए रिकॉर्ड संख्या में बाहर निकलने के लिए धन्यवाद। और मुझे पता है कि समय कई बार चुनौतीपूर्ण रहा है, विशेष रूप से पिछले कई महीनों से - दुःख, दुःख और दर्द, चिंताएँ और संघर्ष।

लेकिन हमने आपके साहस, आपकी लचीलापन और आपकी आत्मा की उदारता को भी देखा है। चार साल के लिए, आपने हमारे जीवन और हमारे ग्रह के लिए समानता और न्याय के लिए मार्च किया और आयोजित किया। और फिर, आपने मतदान किया। और आपने एक स्पष्ट संदेश दिया। आपने आशा और एकता, शालीनता, विज्ञान और हां, सच्चाई को चुना।


आपने संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में जो बिडेन को चुना। और जो एक मरहम लगाने वाला, एक अनपढ़, एक परीक्षण किया हुआ और स्थिर हाथ है, एक व्यक्ति जिसका नुकसान का अपना अनुभव उसे उस उद्देश्य की भावना देता है जो एक राष्ट्र के रूप में हमारी मदद करेगा, 

हमारे स्वयं के उद्देश्य को पुनः प्राप्त करेगा। और एक बड़ा दिल वाला आदमी जो त्याग से प्यार करता है। यह जिल के लिए उसका प्यार है, जो एक अविश्वसनीय पहली महिला होगी।


यह हंटर, एशले और उनके पोते, और पूरे बिडेन परिवार के लिए उनका प्यार है। और जब मैं पहली बार जोए को उपाध्यक्ष के रूप में जानता था, तो मुझे वास्तव में उनके पिता के रूप में पता चला, जो मेरे प्रिय मित्र ब्यू से प्यार करते थे, जिन्हें हम आज भी याद करते हैं। 

और मेरे पति को, डौग; हमारे बच्चे, कोल और एला; मेरी बहन, माया; और हमारा पूरा परिवार - जितना मैं व्यक्त कर सकता हूं, उससे कहीं अधिक मैं तुमसे प्यार करता हूं। हम इस अविश्वसनीय यात्रा पर अपने परिवार का स्वागत करने के लिए जो और जिल के लिए बहुत आभारी हैं।


और आज मेरी उपस्थिति के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार महिला - मेरी माँ, श्यामल गोपालन हैरिस, जो हमेशा हमारे दिल में हैं। जब वह 19 साल की उम्र में भारत से यहाँ आई, तो उसने शायद इस पल की कल्पना नहीं की थी। लेकिन वह अमेरिका में इतनी गहराई से विश्वास करती थी जहां इस तरह का एक क्षण संभव है।


और इसलिए, मैं उनके बारे में और महिलाओं की पीढ़ियों के बारे में सोच रहा हूं - काली महिलाएं, एशियाई, श्वेत, लैटिना, मूल अमेरिकी महिलाएं जिन्होंने हमारे देश के इतिहास में आज रात इस पल के लिए मार्ग प्रशस्त किया है। जिन महिलाओं ने अश्वेत महिलाओं सहित सभी के लिए समानता, स्वतंत्रता और न्याय के लिए बहुत संघर्ष किया और बलिदान किया, जो अक्सर होती हैं, अक्सर अनदेखी की जाती हैं, लेकिन अक्सर यह साबित होता है कि वे हमारे लोकतंत्र की रीढ़ हैं।


उन सभी महिलाओं ने जिन्होंने एक सदी से भी अधिक समय से मतदान के अधिकार को सुरक्षित और संरक्षित करने का काम किया: 100 साल पहले 19 वें संशोधन के साथ, 55 साल पहले वोटिंग राइट्स एक्ट के साथ और अब, 2020 में, हमारे देश में महिलाओं की एक नई पीढ़ी के साथ जो अपने मतपत्र डाले और वोट देने और अपने मौलिक अधिकार की लड़ाई जारी रखी। 

आज रात, मैं उनके संघर्ष, उनके दृढ़ संकल्प और उनकी दृष्टि की ताकत को प्रतिबिंबित करता हूं - यह देखने के लिए कि क्या किया जा सकता है, जो नहीं है।


और मैं उनके कंधे पर खड़ा हूं। और जोए के चरित्र के लिए यह एक वसीयतनामा है कि उनके पास हमारे देश में मौजूद सबसे अधिक बाधाओं में से एक को तोड़ने के लिए दुस्साहस था और एक महिला को उसके उपाध्यक्ष के रूप में चुना। लेकिन जब मैं इस कार्यालय में पहली महिला हो सकती हूं, तो मैं आखिरी नहीं होऊंगी, क्योंकि आज रात देखने वाली हर छोटी लड़की देखती है कि यह संभावनाओं का देश है।


और हमारे देश के बच्चों को, आपके लिंग की परवाह किए बिना, हमारे देश ने आपको एक स्पष्ट संदेश भेजा है: महत्वाकांक्षा के साथ सपना, दृढ़ विश्वास के साथ आगे बढ़ना, और अपने आप को इस तरह से देखें कि दूसरों को ऐसा न हो, बस इसलिए कि उन्होंने इसे पहले कभी नहीं देखा है , लेकिन जानते हैं कि हम आपको हर कदम पर सराहेंगे।

और अमेरिकी लोगों के लिए: कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने किसे वोट दिया है, मैं एक उपाध्यक्ष बनने का प्रयास करूंगा जैसे जो राष्ट्रपति ओबामा के लिए था - वफादार, ईमानदार और तैयार, आप और आपके परिवार की हर दिन की सोच को जागृत करना। क्योंकि अब जब असली काम शुरू होगा।


कड़ी मेहनत। आवश्यक कार्य। अच्छा काम है। जान बचाने और इस महामारी को मात देने के लिए आवश्यक कार्य। हमारी अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण के लिए इसलिए यह कामकाजी लोगों के लिए काम करता है। हमारी न्याय प्रणाली और समाज में प्रणालीगत नस्लवाद को जड़ से खत्म करना।

 जलवायु संकट से निपटने के लिए। हमारे देश को एकजुट करने और हमारे देश की आत्मा को ठीक करने के लिए। और आगे की राह आसान नहीं होगी।


लेकिन अमेरिका तैयार है, और इसलिए जो और आई हैं। हमने एक राष्ट्रपति का चुनाव किया है, जो हम में सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करता है। एक नेता जो दुनिया का सम्मान करेगा और हमारे बच्चे देख सकते हैं।

 एक कमांडर इन चीफ जो हमारे सैनिकों का सम्मान करेगा और हमारे देश को सुरक्षित रखेगा। और सभी अमेरिकियों के लिए एक राष्ट्रपति।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ